Lifestyle

हर वक्त हैंडसम और फ्रेश दिखने के लिए अपनाएं एक्टर टाइगर श्रॉफ द्वारा दिए कुछ ग्रूमिंग टिप्स

लखनऊः अच्छी तरह ग्रूम्ड पुरुषों की बात ही कुछ और होती है। जिनके पास से अच्छी खुशबू आ रही हो, नाखून कटे हुए हों, दाढ़ी शेप में हो और समय-समय पर हेयरकट करवाते हैं, ऐसे लड़कों को लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। इसलिए अगर आप अपने लिए सही ग्रूमिंग रूटीन नहीं ढूंढ़ पा रहे हैं, तो एक्टर टाइगर श्रॉफ आपकी इसमें काफी मदद कर सकते हैं।

फिल्म ‘वॉर’ के स्टार एक्टर इंडस्ट्री के सबसे ग्रूम्ड अभिनेताओं में से एक हैं और उनके लुक्स किसी को भी दीवाना बना सकते हैं। उनके ग्रूमिंग रूटीन की बात करें तो हमें शुरुआत स्किन केयर रूटीन से करनी होगी। टाइगर श्रॉफ की त्वचा न सिर्फ साफ है बल्कि एक्ने-फ्री भी है।
स्किन केयर रूटीन
एक इंटरव्यू में टाइगर श्रॉफ बता चुके हैं कि वे अपनी स्किन के लिए कौन-से प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा था, ” मैं सुनिश्चित करता हूं कि ऐसे उत्पादों का उपयोग करूं, जो बिना किसी परेशानी के मेरी त्वचा की ज़रूरतों का ख़्याल रख सकें। मेरा व्यक्तिगत पसंदीदा एक फेसवॉश है जिसमें माचा ग्रीन-टी है क्योंकि यह न सिर्फ मेरे चेहरे को साफ करने में मदद करता है बल्कि इसे गंदगी और अशुद्धियों से भी दूर रखता है। इसके बाद हम बात करेंगे टाइगर के बियर्ड रूटीन की। वे अपनी दाढ़ी को हर वक्त शेप में रखते हैं और ऊटपटांग बढ़ने नहीं देते।
बियर्ड ग्रूमिंग

अपनी दाढ़ी को ट्रिम और शेप में लाने के लिए हर 2 हफ्ते बाद आपको सलॉन ज़रूर जाना चाहिए। अगर आपके पास वक्त की कमी है तो आप इसे घर पर भी ग्रूम कर सकते हैं। जब आपके ट्रिमिंग या शेव कर लिया हो, तो इसके बाद बियर्ड ऑयल और फेस सीरम का इस्तेमाल ज़रूर करें। इससे आपकी दाढ़ी अच्छी शेप में रहेगी और बालों की ग्रोथ को भी बढ़ावा मिलेगा।

इसके अलावा टाइगर इन बातों का भी ख़्याल रखते हैं:

– रोज़ाना पानी की सही मात्रा पीना और अच्छी नींद लेना बेहद ज़रूरी है। इससे वे हमेशा अच्छे और फ्रेश दिखते हैं।

– वे अपनी त्वचा को दिन में दो बार साफ और डिटॉक्स करते हैं। अपने स्किन प्रोडक्ट्स हमेशा साथ कैरी करते हैं। यह कहना ग़लत नहीं होगा कि टाइगर अपना स्किन केयर सेशन भूलते नहीं हैं।

=>
=>
loading...