Top NewsUttar Pradesh

उप्र: गैंगस्टर के तहत ड्रग माफिया व भाई की एक करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

सहारनपुर। उप्र के सहारनपुर जिले के गंगोह तहसील में प्रशासन की टीम ने ड्रग माफिया जुल्फान और उसके भाई इरफान की गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब एक करोड़ 91 लाख रुपये की संपत्ति को सील कर कब्जे में ले लिया। इस दौरान भारी पुलिस बल भी टीम के साथ रहा।

बुधवार को तहसीलदार राधेश्याम के नेतृत्व में राजस्व व पुलिस टीम आरोपियों की संपत्ति को कुर्क करने के लिए पहुंच गई। टीम ने सबसे पहले गंगोह के सहारनपुर मार्ग स्थित अलताज चिकन सेंटर नामक दुकान को कुर्क किया।

इसके बाद बाढ़ीमाजरा गांव पहुंच कर एक आवासीय भूखंड और 0.120 हेक्टेयर कृषि भूमि को कुर्क किया गया। बताया जा रहा है कि आरोपियों द्वारा उक्त सम्पत्ति समाज विरोधी क्रियाकलापों द्वारा अवैध रुप से अर्जित की गई थी। संपत्ति की कीमत 01 करोड़ 91 लाख रुपये बताई जा रही है।

इस सम्बन्ध में गंगोह कोतवाली प्रभारी जसबीर सिंह ने बताया कि जुल्फान व इरफान के खिलाफ कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। कुछ माह पहले ही गंगोह पुलिस ने दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की थी। इसी के तहत संपत्ति कुर्क की गई है। इरफान की गंगोह के सहारनपुर मार्ग स्थित संपत्ति के अलावा गांव बाढ़ीमाजरा में एक आवासीय भूखंड और खेती की जमीन को भी कुर्क किया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH