NationalTop News

पंचतत्व में विलीन हुईं हीराबेन, पीएम मोदी ने दी मुखाग्नि

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं। .पहले बड़े बेटे सोमभाई ने मुखाग्नि दी, उसके बाद पीएम मोदी और बाकी भाइयों ने भी मां की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी गई.

इसके पहले अस्पताल से निधन के बाद हीराबेन के पार्थिव शरीर को पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर लाया गया। जहां पीएम मोदी ने पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया। मां की पार्थिव देह को मुखाग्नि देकर पीएम मोदी ने हाथ जोड़े और चिता की परिक्रमा की।

बता दें कि पीएम की मां हीरा बा को मंगलवार को अचानक से सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी। इसके अलावा उन्हें कफ की शिकायत भी थी। इसके बाद उन्हें आनन-फानन में अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती करा दिया गया। डॉक्टरों ने उनकी मां का एमआरआई और सीटी स्कैन किया। गुरुवार को अस्पताल की ओर से बयान जारी कर बताया गया था कि उनकी तबीयत में सुधार है लेकिन शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया। अस्पताल के जारी किये गए बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री की मां हीराबेन मोदी ने आज सुबह 3:30 बजे आखिरी सांस ली।

मां के निधन पर पीएम मोदी ने दु:ख जताते हुए लिखा, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH