National

मुंबई सिटी एफसी पर 5 लाख रुपये का जुर्माना

Mumbai-City-FC

नई दिल्ली| अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने सोमवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम मुंबई सिटी एफसी को अनुचित आचरण का दोषी मानते हुए पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। मुंबई के कुछ खिलाड़ियों पर भी प्रतिबंध भी लगाया गया है। इस बात की पुष्टि आईएसएल ने एक बयान जारी कर की है।

मुंबई पर यह जुर्माना एटलेटिको दे कोलकाता के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दूसरे चरण के मैच में गलत व्यवहार करने और अपने खिलाड़ियों को नियंत्रित न करने के लिए लगाया गया है।

बयान में कहा गया है, “एआईएफएफ ने मुंबई सिटी एफसी को 13 दिसंबर को मुंबई एरेना में एटलेटिको दे कोलकाता के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दूसरे चरण में अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों को नियंत्रित न कर पाने का दोषी पाया है और उस पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।” मुंबई के खिलाड़ी थियागो दोस सांतोस, फाकुंदो कार्दोजो और भूषण टांडेल पर भी जुर्माना और कुछ मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है।

बयान में कहा गया है, “मुंबई सिटी एफसी के खिलाड़ी थियागो दोस सांतोस पर मैच के बाद विपक्षी टीम से बुरा व्यवहार करने के लिए अनुच्छेद 49 का दोषी पाया गया है और उन पर चार मैच के प्रतिबंध सहित तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है।” बयान के मुताबिक, “फाकुंदो कार्दोजो को मैच के बाद आक्रामक व्यवहार के लिए अनुच्छेद 58 का दोषी पाया जाता है। उन पर तीन मैचों का प्रतिबंध लगाया जाता है।”

बयान में भूषण के बारे में लिखा है, “भूषण को मैच के बाद अधिकारियों से आक्रामक बर्ताव करने के लिए अनुच्छेद 58 और धमकी देने के लिए अनुच्छेद 60 का दोषी पाया गया है। उन पर पांच मैचों के प्रतिबंध सहित दो लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है।” इससे पहले एआईएफएफ ने एटलेटिको दे कोलकाता पर भी सात लाख रूपये का जुर्माना लगाया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar