BusinessScience & Tech.

बड़ी छंटनी की तैयारी में मेटा, 11 हजार कर्मचारी हो सकते हैं बाहर

सैन फ्रांसिस्को। मेटा एक बार फिर बड़ी छंटनी की तैयारी कर रहा है। खबर है कि मार्च महीने में मेटा करीब 11 हजार कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

रिपोर्ट में गुरुवार देर रात कहा गया कि आगामी छंटनी पिछली छंटनी के समान हो सकती है, जो लगभग 11,000 लोग या कंपनी का 13 प्रतिशत को प्रभावित करेगी। योजना के मुताबिक पिछले साल के प्रदर्शन बोनस के भुगतान के बाद मार्च में और कटौती की घोषणा हो सकती है।

मेटा ने कथित तौर पर प्रदर्शन समीक्षा के एक नए दौर में हजारों कर्मचारियों को औसत से नीचे रेटिंग दी है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए पिछले हफ्ते रिपोर्ट दी थी कि मेटा में नेतृत्व उम्मीद करता है कि आने वाले हफ्तों में अधिक कर्मचारियों को जाने के लिए कहा जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर पर्याप्त नहीं हुआ तो कंपनी छंटनी के एक और दौर पर विचार करेगी। जुकरबर्ग ने पिछले महीने निवेशकों से कहा था कि कंपनी हमारे संगठन के ढांचे को समतल करने और मध्यम प्रबंधन की कुछ परतों को तेजी से हटाने के साथ-साथ हमारे इंजीनियरों को अधिक उत्पादक बनाने में मदद करने के लिए एआई उपकरणों को तैनात करने पर काम कर रही है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH