National

सरकार ने भारतीय लोकतंत्र की तीनों स्‍तंभों को सिस्‍टमैटिक तरीके से नष्‍ट किया: सोनिया गांधी

नई दिल्‍ली। कांग्रेस संसदीय पार्टी की मुखिया सोनिया गांधी ने कहा है कि ‘सरकार लोकतंत्र से घृणा करती है।’ उन्‍होंने इसे ‘चिंताजनक’ बताते हुए एक लेख लिखा है। ‘द हिंदू’ अखबार के संपादकीय पेज पर छपे लेख में सोनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने भारतीय लोकतंत्र की तीनों स्‍तंभों को सिस्‍टमैटिक तरीके से नष्‍ट किया है। हाल ही में खत्‍म हुए संसद के बजट सत्र का हवाला देते हुए सोनिया ने लिखा कि बीजेपी सरकार ने विपक्ष को जनता की आवाज उठाने से रोका। सोनिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने मीडिया को डरा-धमका कर उसकी स्‍वतंत्रता छीन ली है।

केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का मुद्दा उठाते हुए सोनिया ने लिखा है कि बीजेपी में जाने वालों के खिलाफ मुकदमे ‘चमत्‍कारी रूप से’ गायब हो जाते हैं। अडानी के मसले पर भी सोनिया ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया। महंगाई और बेरोजगारी का जिक्र करते हुए सोनिया ने लिखा कि वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण में इनपर बात ही नहीं की गई। यूपीए चेयरपर्सन ने लिखा है कि मोदी सरकार न्‍यायपालिका को नीचा दिखाने में लगी है। उन्‍होंने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू की भाषा पर सवाल उठाए। सोनिया ने लिखा कि बीजेपी और आरएसएस नेताओं के नफरती बयानों पर प्रधानमंत्री चुप्‍पी साधे रहते हैं।

इसी तरह चीन के साथ सीमा विवाद के मसले पर भी सच नहीं बोलते। सोनिया ने लिखा है कि आने वाले दिन काफी अहम है। कांग्रेस पार्टी समान विचारों वाले दलों के साथ हाथ मिलाकर भारत के संविधान की रक्षा के लिए हर कोशिश करेगी। सोनिया गांधी के लेख को कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया है। INC TV ने भी इसे ट्वीट किया है। कांग्रेस के सीनियर नेताओं समेत कार्यकर्ता भी सोनिया का लेख सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH