City NewsUttar Pradeshलखनऊ

यूपी रोडवेज बसों में सफर हुआ महंगा, 4 रु तक बढ़ गया किराया

यूपी रोडवेज की बसों का किराया बढ़ गया है। अब आपको रोडवेज बसों में सफर करने के लिए किराये के रूप में चार रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नोएडा डिपो से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तमाम शहरों के लिए बसें चलती हैं, इन सभी बसों का किराया बढ़ा दिया गया है।

नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने एक अप्रैल से सभी स्थानों पर टोल शुल्क बढ़ा दिया है, जिसकी वजह से बसों का किराया बढ़ाना पड़ा है।अधिकारी ने बताया कि नोएडा डिपो से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तमाम शहरों के लिए बसें चलती हैं, जिसमें मुख्य रुप से मथुरा, आगरा, एटा, कासगंज, बरेली, हरिद्वार, कोटद्वार, मेरठ, लखनऊ आदि शामिल हैं वहां आने-जाने के लिए अब लोगों को ज्यादा पैसे चुकाने होंगे।

उन्होंने बताया, ‘‘नोएडा से बदायूं तक पहले प्रति यात्री किराया 335 रुपये था, जिसे बढ़ाकर 337 रुपये कर दिया गया है। वहीं, नोएडा से मेरठ तक का किराया 121 रुपये से बढ़ाकर 122 रुपये कर दिया गया है। नोएडा से बरेली तक का किराया 470 रुपये से बढ़ाकर अब 421 रुपये कर दिया गया है।’’ सिंह ने बताया कि नोएडा से मैनपुरी तक का किराया 403 रुपये से बढ़ाकर 405 रुपये और कौशांबी से चंदौसी तक का किराया 308 रुपये बढ़ाकर 310 रुपये कर दिया गया है।

इससे पहले 7 फरवरी को भी सामान्य बस का किराया 25 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाया गया था। बढ़ा हुआ किराया जनरथ, एसी स्लीपर के साथ ही हाई एंड वॉल्वो व स्कैनिया बसों पर भी लागू किया गया था। कहा गया था कि यूपी परिवहन की 4 श्रेणी की बसों में किराया बढ़ाया गया है और किराया की नई दरों के अनुसार सामान्य बस का किराया 25 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH