National

2024 तक एनसीपी के अध्यक्ष बने रहेंगे शरद पवार, कार्य समिति ने सर्वसम्मति से इस्तीफा किया नामंजूर

मुंबई। शरद पवार अब 2024 तक एनसीपी के अध्यक्ष बने रहेंगे। एनसीपी की कार्य समिति की आज बैठक हुई जिसमें शरद पवार का इस्तीफा सर्वसम्मति से नामंजूर किया। बैठक में कमेटी ने शरद पवार से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया। इस दौरान दफ्तर के बाहर पवार के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। बैठक के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस फैसले के बारे में जानकारी दी।

बता दें कि शरद पवार के NCP के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद से ही पार्टी के कार्यकर्ता उनसे ये फैसला वापस लेने की लगातार मांग कर रहे थे। इसी कड़ी में शरद पवार गुरुवार के दिन आंदोलन कर रहे कार्यकर्ताओं के बीच बात करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मैं आप सभी की इच्छा को नजरअंदाज नहीं करूंगा और उसी के मुताबिक फैसला लूंगा। इस्तीफा देने के बाद शरद पवार के सुर बदले बदले नजर आ रहे थे।

एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि अब जबकि अगले साल 2024 में लोकसभा का चुनाव और ठीक 6 महीने बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में उनका राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हट जाना उचित कदम नहीं होगा। उन्होंने बताया था कि यह पार्टी के भविष्य के लिए सही नहीं होगा। अगर वो अपने निर्णय पर कायम रहते है तो फिर कई लोग पार्टी छोड़ सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH