InternationalTop News

खालिस्तान मुद्दे पर जयशंकर ने कनाडा को सुनाई खरी खोटी, कहा- मुंहतोड़ जवाब देगा भारत

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खालिस्तान को लेकर कनाडा को खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कनाडा खालिस्तान मुद्दे से निपट रहा है, उससे वोट बैंक की राजनीति की बू आती है। भारत विरोधी एजेंडे के खिलाफ कनाडा के रुख से दोनों देशों के संबंधों पर असर पड़ रहा है।

भारत जवाब देने के लिए है तैयार

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि अगर कनाडा द्वारा खालिस्तान को दी गई कई तरह की ढील भारत की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करती है, तो भारत भी इसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से कनाडा खालिस्तान मुद्दे से निपटा है, ये लंबे वक्त से चिंता का विषय रहा है। इससे तो यही स्पष्ट होता है कि कनाडा वोट बैंक की राजनीति से प्रेरित है। इस मुद्दे ने भारत और कनाडा के द्विपक्षीय संबंधों को कई तरह से प्रभावित किया है।

पाकिस्तान पॉलिसी पर भी रखी बात

एक सार्वजनिक कार्यक्रम में विदेश मंत्री ने कहा, ‘जहां तक मैं समझ पा रहा हूं, कनाडा की सभी प्रतिक्रियाएं वोट-बैंक की मजबूरियों के कारण सीमित हैं।’ उन्होंने भारत की पाकिस्तान पॉलिसी पर भी अपनी बात रखी, कहा कि भारत किसी भी परिस्थिति में आतंकवाद को सामान्य नहीं होने दे सकता। जयशंकर ने कहा, ‘हम आतंकवाद को सामान्य बनाने की इजाजत नहीं दे सकते। हम इसे पाकिस्तान के साथ चर्चा में शामिल होने का आधार नहीं बनने दे सकते।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH