NationalTop News

राहुल और जिम्मेदारी साथ-साथ नहीं चलते- कांग्रेस के आरोप पर संबित पात्रा का पलटवार

नई दिल्ली। मणिपुर दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी का काफिला रोके जाने के आरोप पर बीजेपी की प्रतिक्रिया सामने आई है। बीजेपी नेता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

संबित पात्रा ने कहा, ‘राहुल गांधी के मणिपुर जाने से पहले वहां की ऑल मणिपुर स्टूडेंट यूनियन ने उनके दौरे को बायकॉट करने की मांग की है। कई सिविल सोसायटी ऑर्गेनाइजेशन ने भी आह्वान किया था कि राहुल गांधी मणिपुर न आएं और यहां चिंगारी भड़काने का काम न करें।’ हमें मीडिया के जरिए पता चला है कि राहुल गांधी मणिपुर का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जिद से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है संवेदनशीलता। जब मणिपुर में हालात ऐसे हैं तो थोड़ी संवेदनशीलता होनी चाहिए। हम एक लोकतांत्रिक देश है और इसलिए उन्हें मणिपुर जाने से किसी ने नहीं रोका। हालांकि, मणिपुर प्रशासन ने बताया कि राहुल के दौरे की खबर सामने आने के बाद से कई बार विरोध प्रदर्शन हुआ है।

साथ-साथ नहीं चलते राहुल गांधी और जिम्मेदारी

संबित पात्रा ने मणिपुर में हिंसा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि मणिपुर की स्थिति विरासत के मुद्दे के कारण है, जिसमें कांग्रेस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं उन मुद्दों का हवाला नहीं देना चाहता, क्योंकि संवेदनशीलता उनसे जुड़ी हुई है।

ऑल मणिपुर स्टूडेंट्स यूनियन ने कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी के दौरे का बहिष्कार करने की मांग की। इसके पीछे उन विरासती मुद्दों को गिनाया गया। इसके अलावा कई नागरिक समाज संगठनों ने भी आह्वान किया था कि राहुल गांधी को मणिपुर आकर चिंगारी नहीं भड़कानी चाहिए। राहुल गांधी का व्यवहार बेहद गैर जिम्मेदाराना है। मैंने हमेशा कहा है कि राहुल गांधी और जिम्मेदारी कभी साथ-साथ नहीं चलते।

राहुल गांधी को रोक रहा मणिपुर प्रशासन: कांग्रेस

मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष मेघचंद्र सिंह ने कहा कि लोग राहुल गांधी के स्वागत के लिए सड़कों पर खड़े हैं, लेकिन बिष्णुपुर एसपी, एएसपी, एडीएम और अन्य पुलिस अधिकारी सड़कों पर उन्हें रोक रहे हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री ने सड़कें बंद करने के निर्देश भी दिए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH