International

केन्या : बेकाबू ट्रक ने कई गाड़ियों और राहगीरों को कुचला, 48 की मौत, 30 घायल

नैरोबी। अफ्रीकी देश केन्या में हुए एक भीषण सड़क हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 लोग घायल हो गए। केन्या के लोंडियानी में शुक्रवार की शाम एक बेकाबू ट्रक ने कई गाड़ियों और राहगीरों को कुचल दियायह हादसा उस वक्त हुआ, जब शिपिंग कंटेनर लेकर जा रहा ट्रक सड़क से उतर गया। इसके बाद उसने बस स्टॉप पर मिनी बस को टक्कर मारी, इसके बाद पैदल यात्रियों को रौंद दिया। यह हादसा केन्या की राजधानी नैरोबी से 200 किमी दूर हुआ है।

स्थानीय पुलिस कमांडर जेफ्री मायेक ने बताया कि शुक्रवार रात केरीचो और नाकुरु शहरों के बीच हाइवे पर यह दुर्घटना हुई। अब तक हम 48 लोगों के मौत की पुष्टि कर सकते हैं और हमें संदेह है कि एक या दो लोग अभी भी ट्रक के नीचे फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है। संख्या अधिक हो सकती है लेकिन अभी तक हम 30 के बारे में निश्चित हैं। क्षेत्रीय पुलिस कमांडर टॉम ओडेरा ने पुष्टि की कि मरने वालों की संख्या 48 है।

इस हादसे के बाद केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने इस हादसे के बाद एक ट्वीट में लिखा, “देश उन परिवारों के प्रति शोक मना रहा है जिन्होंने लोंडियानी, केरीचो काउंटी में एक भीषण सड़क दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खो दिया है। यह दुखद है कि मरने वालों में कुछ आशाजनक भविष्य वाले युवा और व्यवसायी लोग हैं जो अपने दैनिक काम पर थे। हम सभी जीवित बचे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।” इसके साथ ही राष्ट्रपति ने कहा कि हम मोटर चालकों से सड़कों पर अतिरिक्त सावधानी बरतने का आग्रह करते हैं, खासकर अब जब हम भारी बारिश का सामना कर रहे हैं। वहीं इस हादसे के बाद केन्या रेड क्रॉस ने कहा कि एक लॉरी ने छह से अधिक वाहनों को टक्कर मारी और कई पैदल यात्रियों को कुचल दिया। रेड क्रॉस ने बताया कि हादसे के बाद 20 से अधिक घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH