BusinessScience & Tech.

थ्रेड्स ने लांच होते ही मचाया तहलका, ट्विटर के लिए खड़ी की मुश्किलें

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम के स्वामित्व वाली एप थ्रेड्स ने लांच होते ही तक की दुनिया में तहलका मचा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इसके यूजर्स की संख्या 10 करोड़ के पार हो गई है। ध्यान रहे कि थ्रेड़्स ऐप दरअसल ट्विटर का बड़ा कॉम्पिटीटर है, ऐसे में लगातार बढ़ती यूजर्स की संख्या अब ट्विटर के लिए खतरा साबित हो रही है।

मेटा का हाल ही में लॉन्च हुआ थ्रेड़्स ऐप फिलहाल ऐप स्टोर पर टॉप फ्री ऐप में शुमार है। इसे पिछले हफ्ते ही 100 देशों में आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था, जिसपर अबतक 9.7 करोड़ से अधिक अकाउंट्स बनाए जा चुके हैं। वहीं ऐप की लॉन्चिंग के फौरन बाद महज दो घंटों में 20 लाख साइन-अप का आंकड़ा पार कर दिया. हालांकि खबर ये भी है कि इस ऐप की वजह से ट्विटर के ट्रैफिक में भी गिरावट दर्ज की गई है।

आईटी सर्विस मैनेजमेंट कंपनी क्लाउडफ्लेयर के सीईओ मैथ्यू प्रिंस के हालिया ट्वीट ने टेक जगत में हंगामा कर दिया। दरअसल उन्होंने बीते रविवार एक ग्राफ ट्वीट किया, जिसमें जनवरी से अब तक ट्विटर की डोमेन नेम सिस्टम रैंकिंग दर्शाई गई थी। इसमें साफ तौर पर ट्विटर की घटती डीएनएस रैंकिंग नजर आ रही थी।

हालांकि Twitter Vs Threads पर इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने पहले भी बयान जारी कर कहा है कि, मेटा ट्विटर को रिप्लेस नहीं करना चाहता है, बल्कि उन लोगों के लिए एक पब्लिक प्लेटफॉर्म बनाना चाहता है, जिन्होंने ट्विटर को कभी यूज नहीं किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH