Top NewsUttar Pradesh

ज्योति मौर्या केस : कमांडेंट मनीष दुबे सस्पेंड, विभागीय जांच के आदेश

लखनऊ। डीजी होमगार्ड बीके मौर्या ने मंगलवार को पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे प्रकरण की जांच रिपोर्ट अपनी संस्तुतियों के साथ शासन भेज दी। डीजी होमगार्ड ने कमांडेंट मनीष दुबे को निलंबित करने के साथ मुकदमा दर्ज कर विवेचना की संस्तुति की थी। जिसके बाद आज मनीष दुबे को सस्पेंड कर दिया गया है।

विभागीय जांच के बाद उनके ऊपर एक्शन लिया गया है। इस मामले की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश होम गार्ड के डीजी ने कहा कि डीआईजी होम गार्ड प्रयागराज ने जांच के बाद भौतिक साक्ष्य एकत्र किए और उसके आधार पर मनीष दुबे को निलंबित करने का आदेश दे दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश भी दे दिया गया है।

क्या था मामला

ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच विवाद का मामला पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। आलोक मौर्या ने एक वीडियो में मनीष दुबे और अपनी पत्नी ज्योति मौर्या के बीच अवैध संबंध होने का आरोप लगाया था, जिसके बाद से ज्योति मौर्या और मनीष दुबे पूरी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए थे। इतना ही नहीं आलोक मौर्या ने यह भी आरोप लगाया है कि ज्योति और मनीष ने उसे मारने की साजिश रची। आलोक ने विभाग के उच्च अधिकारियों को व्हाट्सएप चैट और कई कॉल रिकॉर्डिंग भी साक्ष्य के रूप में दी हैं।

बता दें कि आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या की वर्ष 2010 में शादी हुई थी, आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या की वर्ष 2010 में शादी हुई थी, बाद में 2015 में यूपीपीएससी में एसडीएम के पद पर ज्योति मौर्या का चयन हो गया। पीसीएस अफसर बनने के बाद ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच संबंधों में दरार आ गई थी।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH