Top NewsUttar Pradesh

मेरठ : हाईटेंशन लाइन से टकराया कांवड़ियों का डीजे, 7 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

मेरठ। उप्र के मेरठ दिल्ली हाईवे पर बड़ा हादसा होने की खबर है। यहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 7 कांवड़ियों की करंट लगने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि 10 से ज्यादा कांवड़िए घायल हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हादसे से आक्रोशित कांवड़ियों ने जाम लगाकर जमकर हंगामा किया है। वे बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार हादसा मेरठ के थाना भावनपुर क्षेत्र के राली चौहान इलाके में हुआ। यहां हरिद्वार से जल लेकर बड़ी डीजे कावड़ मेरठ पहुंचा था। गांव में दाखिल होने से पहले हाई टेंशन लाइन बंद करने के लिए बिजली विभाग से कहा भी गया था लेकिन लाइन चालू रही और डीजे कावड़ लाइन से टकरा गया। मौके पर 7 कांवड़ियों की झुलस कर मौत हो गई। वहीं 10 से ज्यादा कावड़िए घायल हो गए। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगाया है।

हंगामे की सूचना पर कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया जा रहा है। लापरवाह विद्युत अधिकारियों पर भी एक्शन का आश्वासन दिया गया है। फिलहाल घायलों को उपचार जारी है पुलिस प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है।

मौके पर पहुचे जिलाधिकारी ने कहा घायलों का बेहतर इलाज हमारी पहली प्राथमिकता है, हादसा जनपद के भावनपुर थाना क्षेत्र के किला परिक्षतगढ़ रोड पर राली चौहान में गांव 11 हज़ार की लाइन के डाक कावंड़ से टकराने से हुआ। अब तक 7 की मौत हुई है, बाकी का उपचार जारी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH