City NewsNationalRegional

दिल्ली से भोपाल जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के बैटरी बॉक्स में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

नई दिल्ली। दिल्ली से भोपाल जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में आज सुबह लग गई। आग एक बोगी के बैटरी बॉक्स में लगी। बोगी में 37 यात्री थे और उन्हें तुरंत दूसरी बोगी में स्थानांतरित किया गया। फिलहाल समय रहते आग पर काबू पा लिया गया है।

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि रानी कमलापति-हज़रत निज़ामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर भोपाल से रवाना हुई।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘जब यह कल्हार स्टेशन से गुजर रही थी तो स्टेशन प्रबंधक ने सी-14 बोगी के बैटरी बॉक्स से धुआं निकलते देखा, जिसके बाद उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी और ट्रेन को कुरवाई-कैथोरा स्टेशन पर रोक दिया गया।’’

उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने सुबह करीब आठ बजे आग पर काबू पाया। अधिकारी ने कहा कि बैटरी बॉक्स बोगी के नीचे यात्रियों की सीटों से काफी दूरी पर होता है। बैटरी बॉक्स में आग लगते ही विद्युत सुरक्षा प्रणाली ने बैटरियों को उससे अलग कर दिया।

उन्होंने बताया कि बैटरियां हटा दी गईं और आग बुझा दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि रेलवे कर्मचारियों द्वारा मरम्मत कार्य करने के बाद ट्रेन ने सुबह करीब सवा 10 बजे अपनी आगे की यात्रा फिर से शुरू की।

ग्वालियर जाने के लिए इस ट्रेन में यात्रा कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता अजय सिंह ने कहा कि आग का पता चलते ही ट्रेन रोक दी गयी। उन्होंने कहा कि लोग यह देखने के लिए नीचे उतर गए कि क्या हुआ। सभी यात्री सुरक्षित हैं। लगभग साढ़े तीन घंटे तक रुकने के बाद ट्रेन वहां से रवाना हुई।’’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH