National

मणिपुर पहुंची स्वाति मालीवाल, पीड़ितों से करेंगी मुलाकात

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर पहुँच गई हैं। इससे पहले DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा उन्होंने मणिपुर सरकार को पत्र लिखा है कि वह राज्य का दौरा करना चाहती है और यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से मिलना चाहती हैं। इसके जवाब में मणिपुर सरकार से उन्हें एक पत्र मिला है, जिसमें राज्य सरकार द्वारा उन्हें अपनी यात्रा स्थगित करने का सुझाव दिया गया है, क्योंकि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है।

स्वाती मालीवाल ने कहा मैं केवल पीड़ितों की मदद के लिए मणिपुर जाना चाहती हूं। मैं राज्य सरकार से अपील कर रही हूं कि वह मुझे मणिपुर जाने की अनुमति दें और उन राहत शिविरों में मेरी यात्रा की व्यवस्था करें, जहां ये पीड़ित रह रहे हैं। मैंने सीएम से मिलने का समय मांगा है। मैंने मणिपुर जाने का फैसला किया है और मैं राज्य सरकार से अपील कर रही हूं कि मुझे रोका न जाए बल्कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि मैं यौन उत्पीड़न के पीड़ितों से मिल सकूं ताकि हम उन तक पहुंच सकें और हर संभव मदद प्रदान कर सकें।

DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘अगर इन राज्यों से ऐसे मामले आएंगे तो मैं राजस्थान और पश्चिम बंगाल का भी दौरा करूंगी। मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में और यह सुनिश्चित करने के लिए मणिपुर का दौरा कर रही हूं कि वहां के लोगों को मदद मिले। मैं मणिपुर सरकार को आश्वस्त करती हूं कि मैं वहां कोई समस्या पैदा करने नहीं जा रही हूं।’ इधर, मणिपुर सरकार ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया है। सरकार ने कहा कि लोगों को वायरल वीडियो के बारे में सूचित करने के लिए एक ‘अफवाह-मुक्त’ हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH