BusinessScience & Tech.

एलन मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर किया X, कब Twitter.com नहीं, X.com लिखिए

नई दिल्ली। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर का नाम मिटाने के लिए पहले कंपनी खरीदी फिर लोगो बदला अब ट्विटर का ऑफिशियल हैंडल ही @X कर दिया है। बता दें कि एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं वह इस प्लेटफॉर्म पर नए-नए एक्सपेरीमेंट कर रहे हैं। अब आपको ट्विटर पर जाने के लिए सर्च इंजन में Twitter.com नहीं दर्ज करना होगा बल्कि आप अगर X.com लिखते हैं तो आप डायरेक्ट ट्विटर के पेज पर ही पहुंच जाएंगे। यानी अब ट्विटर Twitter.com नहीं रहा बल्कि अब इसे X.com से पहचाना जाएगा।

ट्विटर के नए लोगो, नया नाम के साथ अब एलन मस्क ने इसके लिए नया URL भी पेश कर दिया है। अगर आप ट्विटर के लिए X.com लिखते हैं तो सीधे ट्विटर के ऑफिशियल पेज पहुंच जाएंगें। बता दें कि यह कोई नया फैसला नहीं है। जब उन्होंने ट्विटर को खरीदा था तब ही इस बात को क्लीयर कर दिया था। उन्होंने कहा था कि ट्विटर को खरीदना X की शुरुआत का यह सबसे बड़ा कदम बनेगा।

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर पर एक और बदलाव किया था। हालांकि यह बदलाव यूजर्स के लिए था। उन्होंने अब ट्विटर पर DM यानी डायरेक्ट मैसेज करने की लिमिट भी सेट कर दी है। अनवेरिफाइड यूजर्स अब लिमिटेड डीएम ही कर पाएंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH