International

इमरान खान की गिरफ्तारी को अमेरिका ने बताया पाकिस्तान का आतंरिक मामला, कही ये बात

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को अमेरिका पाकिस्तान का आतंरिक मामला बताया है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा की हम पाकिस्तान में लोकतांत्रिक सिद्धांतों और कानून के शासन के सम्मान का आह्वान करते हैं, जैसा कि हम दुनिया भर में करते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तोशखाना केस में तीन साल की सजा सुनाई है। सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने उनके जमान पार्क वाले आवास को घेर लिया। फिलहाल, इमरान खान को गिरफ्तार कर कोट लखपत ले जाया गया है। उधर, इमरान खान को दोषी करार दिए जाने के फैसले को उनकी पार्टी ने राजनीति से प्रेरित बताया है। साथ ही पार्टी की ओर से कहा गया है कि वे फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

इमरान अब अगले पांच साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। बता दें कि इमरान खान पर आरोप लगाया गया कि सरकारी खजाने से महंगे गिफ्ट को सस्ते दामों पर बेच दिया था। ये गिफ्ट विदेशों से मिले थे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने शनिवार को तोशाखाना मामले में पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान को दोषी पाया। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें तीन साल जेल की सजा सुनाई। कोर्ट ने पीटीआई प्रमुख पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

सुनवाई के दौरान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) हुमायूं दिलावर ने फैसला सुनाया कि मामले में पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ आरोप साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने जानबूझकर पाकिस्तान चुनाव आयोग को फर्जी विवरण प्रस्तुत किया और उन्हें भ्रष्ट आचरण का दोषी पाया गया है। उन्होंने चुनाव अधिनियम की धारा 174 के तहत पीटीआई प्रमुख को तीन साल के लिए जेल की सजा सुनाई। एडीएसजे दिलावर ने यह भी निर्देश दिया कि अदालत के आदेशों के कार्यान्वयन के लिए आदेश की एक प्रति इस्लामाबाद पुलिस प्रमुख को भेजी जानी चाहिए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH