BusinessScience & Tech.

त्योहारी सीजन से पहले 1 लाख से ज्यादा नौकरियां देगी फ्लिपकार्ट

नई दिल्ली| ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने सोमवार को कहा कि वह त्योहारी सीजन से पहले फुलफिलमेंट सेंटर, सॉर्टेशन सेंटर और डिलीवरी हब सहित अपनी स्पलाई चेन में 1,00,000 से अधिक डायरेक्ट और इनडायरेक्ट नौकरियां पैदा करेगा।”

Flipkart ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हेमंत बद्री ने कहा, ‘द बिग बिलियन डेज (TBBD) की बिक्री बड़े पैमाने पर होती है और इसका भारत के इनोवेशन और इकोसिस्टम पर असर होता है। इससे लाखों नए ग्राहकों को ई-कॉमर्स की अच्छाई का अनुभव करने का मौका मिलता है।’ Flipkart द बिग बिलियन डेज बिक्री के दौरान टॉप ब्रांड के उत्पादों पर छूट देती है।

बद्री ने कहा, ‘TBBD के दौरान जटिलता और पैमाने के लिए हमें कैपासिटी, स्टोरेज, प्लेसमेंट, सॉर्टिंग, पैकेजिंग, मानव संसाधन (human resources), ट्रेनिंग, डिलिवरी और पूरे सप्लाई चेन को बढ़ाने की आवश्यकता होती है और यह पैमाना हमेशा बेहद अहम होता है।’

उनके मुताबिक, इस साल कंपनी की योजना अपने किराना डिलीवरी प्रोग्राम के जरिए 40 फीसदी से ज्यादा शिपमेंट डिलीवर करने की है। कंपनी ने कहा कि इस साल Flipkart ने उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार, पंजाब, राजस्थान और तेलंगाना सहित कई राज्यों में 19 लाख वर्ग फुट से अधिक जगह जोड़ी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH