City NewsUttar Pradesh

मेरठ की साबुन फैक्ट्री में ब्लास्ट से बिल्डिंग जमींदोज, चार की मौत, कई घायल

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ की साबुन फैक्ट्री में ब्लास्ट से पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। घालयों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग ने राहत व बचाव कार्य शुरु किया. जिस साबुन फैक्ट्री में यह ब्लास्ट हुआ उसकी ईंट-ईंट बिखर गई है। फैक्ट्री की जगह केवल मलबे का ढेर नजर आ रहा है। इससे पहले मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा लोहिया नगर स्थित एक साबुन फैक्ट्री में हुआ है। 5 लोग घायल हुए हैं, उन्हें मेडिकल कॉलेज भेजा गया। हमारी टीम मलबे को हटा रही है और तलाशी अभियान जारी है. यहां साबुन रैपिंग और पैकेजिंग का काम होता था। विस्फोट का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

हालांकि बाद में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी जो जानकारी मिली है इसमें 4 लोगों की मृत्यु हुई है और ये सभी पुरुष हैं, इनकी आयु 18 साल से ऊपर है बाकि जो घायल हुए हैं वो खतरे से बाहर हैं। जानकारी के अनुसार जिस समय यह धमाका हुआ, उस समय फैक्ट्री में 8 मजदूर मौजूद थे। इसके अलावा दो जेसीबी चालक भी वहीं थे। हादसे में सभी लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिसके बाद घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हो गई। जबकि अन्य लोगों की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH