SportsTop News

ICC World Cup: भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया, शमी ने झटके 4 विकेट

लखनऊ। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के अपने छठे मुकाबले में इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया है। मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में 4 विकेट लिए। जबकि बुमराह को 3 विकेट मिले। वहीं कुलदीप यादव ने 2 खिलाड़ियों को वापस पवेलियन भेजा।

इससे पहले भारत की ओर रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सका। कप्तान रोहित शर्मा ने 101 गेंद में 87 रन की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के भी लगाए। एक पल के लिए ऐसा लग रहा था कि रोहित शर्मा आज शतक लगाने के बाद लंबी पारी खेलने वाले हैं, लेकिन वह आदिल रशीद की गेंद पर चलते बने। वहीँ सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों पर 49 रनों की शानदार पारी खेली।

केएल राहुल ने भी रोहित शर्मा का अच्छा साथ दिया। राहुल ने 58 गेंद में 39 रन की पारी खेली। वहीं, भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल फिर फ्लॉप हो गए। वह सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। अय्यर का भी बल्ला नहीं चला और वो 16 गेद में सिर्फ 4 रन ही बना पाए। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए। इसके आदिल रशीद और क्रिस वोक्स ने भी दो-दो विकेट चटकाए हैं। वहीं, मार्क वुड ने एक विकेट अपने नाम किए हैं।

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है। टीम ने मौजूदा वर्ल्ड कप में 6 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वहीं मौजूदा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम को 5 में हार का सामना करना पड़ा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH