Top NewsUttar Pradesh

आजम खान को बड़ा झटका, जौहर ट्रस्ट की जमीन योगी सरकार ने ली वापस

लखनऊ। सपा नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल में आजम खान, उनके बेटे और पत्नी को फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई थी। अब योगी सरकार ने आजम खान के जौहर ट्रस्ट की जमीन को वापस लेने का फैसला किया है। मंगलवार को यूपी कैबिनेट की मीटिंग में इस प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई।

कैबिनेट के फैसले के अनुसार रामपुर में जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की जमीन को माध्यमिक शिक्षा विभाग को वापस करने का निर्णय लिया गया है। इसे योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। जौहर ट्रस्ट को लेकर आजम खां पिछले दिनों भी लगातार सवालों में बने रहे थे। आरोप है कि जमीन नियमों का उल्लंघन कर ली गई थी।

लखनऊ के लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुई कैबिनेट की मीटिंग में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक समेत तमाम मंत्री मौजूद रहे। बैठक के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कैबिनेट में हुए फैसलों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कैबिनेट में जौहर ट्रस्ट से जुड़ा प्रस्ताव रखा गया था. इस पर कैबिनेट के विचार के बाद मंजरी दे दी गई।

दरअसल, रामपुर के विधायक आकाश सक्सेना ने सोमवार को सीएम योगी से मुलाकात की थी। उन्होंने बताया कि तत्कालीन सपा सरकार में आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग की 41,181 वर्गफीट जमीन महज 100 रुपये सालाना किराये पर 30 साल के लिए लीज पर ली थी. उन्होंने बताया कि आजम खान को जौहर ट्रस्ट की जमीन गलत तरीके से दी गई। कैबिनेट की बैठक में इस जमीन के लीज पर चर्चा की गई। आखिर में योगी कैबिनेट ने प्रस्ताव पर विचार करते हुए जमीन को वापस लेने पर मुहर लगा दी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH