International

इजरायल ने एयर स्ट्राइक कर ईरानी सेना के बड़े कमांडर को किया ढेर

नई दिल्ली। इजरायली सेना ने सीरिया में एयर अटैक कर ईरानी सेना के एक बड़े कामंडर को मार गिराया है। मारे गए कमांडर का नाम सैयद रज़ी मुसावी है। मुसावी को सीरिया और ईरान के सैन्य गठबंधन की मजबूत कड़ी माना जाता था। लेबनान में हिज्बुल्लाह के गठन में भी इसका अहम रोल था। मौसवी का मारा जाना ईरान के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि वो सीरिया और लेबनान से इजरायल और अमेरिका को गंभीर चोट देने का मादा रखता था।

उधर, ईरान ने इज़रायल की इस हरकत पर उनसे बदला लेने की बात ठान ली है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने इ ए कहा, “इज़रायल की सरकार ने यह बहुत ही गलत काम किया है और सरकार की इस गलती की कीमत यहूदियों को चुकानी पड़ेगी।”

उधर, हमले के बाद से ही इजराइली सीमा के आस-पास ईरानी लड़ाके तैनात कर दिए गए। ईरान की धमकी के बीच इजराइल में बड़े साइबर अटैक की खबर ने सभी को चौंका दिया है। ईरान में लगातार जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.जिसके चलते ईरान की सड़कों पर इजरायल के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बंकर में शिफ्ट हो गए हैं। वॉर कैबिनेट के सदस्यों को भी बंकर में शिफ्ट किया गया.इजरायल पर साइबर हमले के बाद ये फैसला लिया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH