International

अमेरिका में भारतीय पर हथियारबंद लोगों ने किया हमला, मारपीट कर फोन-सामान छीना

शिकागो। अमेरिका में भारतीय छात्रों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब शिकागो में एक भारतीय छात्र पर हमला हुआ है। पीड़ित भारतीय छात्र हैदराबाद का रहने वाला है, जिसका नाम सैयद मजाहिर है। इस संबंध में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अली और उनके परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

मजाहिर पर हमले की कुछ वीडियो फुटेज भी सामने आई हैं, जिनमें उसके चेहरे से खून बहते हुए देखा जा सकता है। अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर बीते कुछ समय में लगातार एक के बाद हमले देखने को मिले हैं। मजाहिर पर शिकागो में उसके घर के पास ही चार हथियारबंद लोगों ने हमला किया।

एक वीडियो में अली ने बताया है कि जब वह हाथ में खाने का पैकेट लेकर घर लौट रहा था तो चार लोगों ने उस पर हमला किया। घटना के सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि अली का कैंपबेल एवेन्यू स्थित घर के पास मंगलवार को उसका हमलावरों ने पीछा किया था। हमलावर अली का पीछा करते हुए उस पर झपट पड़े। मारपीट के बाद अली के माथे, नाक और मुंह से खून बहते देखा जा सकता है।

मजलिस बचाओ तहरीक (एमबीटी) के प्रवक्ता अमजद उल्लाह खान ने इस घटना से जुड़े वीडियो और तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है। खान ने अमेरिकी पुलिस का ध्यान इस पर दिलाते हुए ऐसी घटनाओं को रोकने की बात कही है। साथ ही भारतीय दूतावास से भी मदद की गुहार लगाई गई है। उन्होंने अमेरिका में भारतीयों पर हमलों को लेकर चिंता जताई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH