City NewsRegionalUttarakhand

उत्तराखंड : कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के घर पर ईडी की छापेमारी, फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में हुई कार्रवाई

देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के घर पर ईडी ने छापेमारी की है। एजेंसी ने रावत के करीबियों के दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के 12 ठिकानों पर भी एक साथ छापेमारी की है।

सूत्रों के मुताबिक, फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में ED ने ये कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रावत के मंत्री रहते कॉर्बेट पार्क के पाखरों रेंज में टाइगर सफारी प्रोजेक्ट के लिए 169 पेड़ों की जगह 6 हजार पेड़ों की अवैध रूप से कटाई की गई थी। इसके अलावा अवैध निर्माण भी हुआ था।

आपको बता दें कि हरक सिंह रावत के खिलाफ इस मामले में पिछले साल अगस्त में विजिलेंस विभाग ने भी कार्रवाई की थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2022 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बीजेपी ने हरक सिंह रावत को अपनी कैबिनेट और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद हरक सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। इससे पहले 2016 में हरक सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के खिलाफ बागी तेवर अपनाए थे और भारतीय जनता पार्टी में चले गए थे.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH