NationalTop News

कांग्रेस के बैंक अकाउंट्स पर लगाई गई फ्रीज हटाई गई, 21 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

नई दिल्ली। आईटी ट्रिब्यूनल से कांग्रेस पार्टी को अंतरिम राहत मिल गई है। कांग्रेस के बैंक अकाउंट्स पर लगाई गई फ्रीज हटा ली गई है। ट्रिब्यूनल अब इस मामले की अगली सुनवाई बुधवार को करेगा।

दरअसल, कांग्रेस ने शुक्रवार (16 फरवरी 2024) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया था कि कांग्रेस पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने ये दावा करते हुए बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला था। माकन ने कहा था, कांग्रेस पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं जिसका मतलब है कि लोकतंत्र के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। एक-दो हफ्ते में चुनाव की घोषणा होनी है। ऐसे में ऐसा करना तानाशाही है।

माकन ने आगे कहा कि आयकर विभाग ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी के 210 करोड़ रुपये की रिकवरी के लिए कहा है। हमारे अकाउंट्स में क्राउडफंडिंग से आया पैसा फ्रीज कर दिया गया है। चुनाव से महज 2 सप्ताह पहले विपक्ष के बैंक अकाउंट्स को फ्रीज करना लोकतंत्र को फ्रीज करने जैसा है। अब हमारे पास खर्च करने के लिए बिल्कुल पैसा नहीं है। न्याय यात्रा समेत हर गतिविधि पर इसका असर पड़ रहा है।

अजय माकन ने आगे कहा कि इस समय हमारे पास खर्च करने के लिए बिल्कुल पैसा नहीं है। न तो हमारे पास बिजली का बिल भरने का पैसा बचा है और न अपने कर्मचारियों को वेतन देने का। इसका असर न केवल हमारी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बल्कि हर गतिविधि पर पड़ेगा। माकन ने दावा किया कि बैंक अकाउंट फ्रीज करने की कार्रवाई आयकर विभाग ने की है और ऐसा केंद्र के इशारे पर किया गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह 25 करोड़ रुपये की राशि पूंजीपतियों या कॉरोपरेट इलेक्टोरल बॉन्ड का पैसा नहीं है। यह क्राउडफंडिंग का पैसा हे जो देशभर से लोगों ने यूपीआई के जरिए भेजे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जिस चुनावी बॉन्ड के पैसे को असंवैधानिक बताया है, भाजपा उस पैसे को खर्च कर ही है। लेकिन हमारा ईमानदारी का पैसा ही खर्च नहीं करने दिया जा रहा है। यह केंद्र की मोदी सरकार का तानाशाही रवैया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH