National

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल, बोले- अगली बार खुद आऊंगा

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. मुख्यमंत्री ने कोर्ट को बताया कि विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और चालू बजट सत्र के कारण वह अदालत में शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सके. उनकी पेशी शराब घोटाला मामले में उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हालिया शिकायत मामले में हुई है. कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की पेशी के लिए 16 मार्च की तारीख तय की है.

सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि दिल्ली के बजट और विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की वजह से अरविंद केजरीवाल व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश नहीं हो पाएंगे इसलिए उन्होंने व्यक्तिगत पेशी से छूट देते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट की कार्रवाई से जुड़ने की अनुमति दी जाए.

अरविंद केजरीवाल की ओर से कोर्ट को बताया गया कि वो कोर्ट आना चाहता थे, लेकिन दिल्ली का बजट आ गया. सीएम केजरीवाल ने कोर्ट से कहा कि अगली बार मैं खुद कोर्ट आऊंगा. उनकी दलील का ईडी ने भी विरोध नहीं किया, जिसके बाद कोर्ट ने मामले को अगली सुनवाई 16 मार्च तक के लिए टाल दी. कोर्ट ने कहा कि अरविंद केजरीवाल 16 मार्च को सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहें.

आपको बता दें कि आबकारी मामले में लगातार 5 समन भेजने के बावजूद पूछताछ के लिए पेश नहीं होने पर ED ने कोर्ट का रुख किया था. ED की शिकायत पर 7 फरवरी को राउज एवेन्यू की एडिशनल मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने शिकायत का संज्ञान लेकर समन जारी कर अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि कानूनी तौर पर वो ED के समन पर व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए बाध्य थे, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे इसलिए अरविंद केजरीवाल 17 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश हों.

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH