NationalRegional

मैंने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि नीतीश कुमार वापस एनडीए में चले जाएंगे: असदुद्दीन ओवैसी

पटना। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि उन्होंने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि नीतीश कुमार वापस एनडीए में चले जाएंगे। राज्य के किशनगंज जिले में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि यहां के लोगों को याद होगा कि जब मैं पिछले साल यहां आया था तो मैंने चेतावनी दी थी कि नीतीश कुमार पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। उनके लंबे समय तक भाजपा विरोधी खेमे में रहने की संभावना नहीं है और वे फिर से गुलाटी मार सकते हैं।’’

उन्होंने आगे कहा , ‘‘कुमार हम (एआईएमआईएम) पर भाजपा की बी टीम होने का आरोप लगाते रहे हैं। सिर्फ इसलिए कि हमने हमेशा माना है कि इस आदमी पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए और मुसलमानों को उसके लिए अपना वोट बर्बाद नहीं करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब राजद ने हमारे चार विधायकों को अपने पाले में कर लिया, तो इससे नीतीश कुमार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कुछ महीने बाद उन्होंने हाथ मिला लिया।’’ ओवैसी का इशारा बिहार में एआईएमआईएम के 5 विधायकों में से एक को छोड़कर सभी के लालू प्रसाद के नेतृत्व वाली पार्टी राजद में चले जाने की ओर था।

ओवैसी ने आरोप लगाया, ‘‘ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव (पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद के बेटे) को मुसलमानों को सत्ता में हिस्सेदारी मिलने से नफरत है। उनकी सरकार ने यह साबित कर दिया है।’’ एआईएमआईएम अध्यक्ष बिहार के मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एआईएमआईएम द्वारा साझा किए गए एक पोस्ट के अनुसार, ओवैसी के साथ स्थानीय विधायक अख्तरुल ईमान और पार्टी के बिहार प्रभारी माजिद हुसैन और राष्ट्रीय प्रवक्ता आदिल हसन भी हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH