National

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बनाई अपनी नई पार्टी, नाम और झंडा लॉन्च

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से नाराज होकर इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी एक पार्टी बना ली है। जानकारी के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा है। सोमवार को सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने पार्टी का झंडा लॉन्च कर दिया है। जोकि नीले, लाल और हरे रंग को मिलाकर बनाया गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने 22 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक रैली बुलाई है, जिसमें वह इसका आधिकारिक ऐलान करेंगे।

समाजवादी पार्टी के अपने पद से इस्तीफा देते वक्त स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि सपा में शामिल होने के बाद जनाधार बढ़ाने का काम किया। आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों को सावधान कर वापस लाने की कोशिश की लेकिन कुछ छोटे और बड़े नेताओं द्वारा ‘मौर्य का निजी बयान है’ कहकर इस धार को कुंठित करने का प्रयास किया गया।

स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना था कि जब सपा के बड़े नेताओं ने मेरे बयान को निजी कहकर कार्यकर्ताओं को मनोबल तोड़ने का प्रयास हुआ। मेरी समझ में नहीं आया कि जब मैं पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव हूं तो मेरा बयान निजी कैसे हो सकता है? जबकि अन्य राष्ट्रीय महासचिव का बयान पार्टी का बयान माना जाता है। मौर्य का कहना था कि वह भेदभाव के चलते अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। अब स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH