City NewsUttar Pradesh

लखनऊ : सेंट मैरी स्कूल की प्रिंसिपल की बेटी ने बोर्ड एग्जाम के एक दिन पहले फांसी लगाकर दी जान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 16 साल की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। छात्रा 10वीं कक्षा की अपनी पहली बोर्ड परीक्षा से एक दिन पहले ये कदम उठाया। छात्रा राजाजीपुरम में सेंट मैरी स्कूल के प्रिंसिपल के बेटी थी। उसने स्कूल परिसर में बने आवास में ये खौफनाक कदम उठाया।

स्कूल के संस्थापक व चर्च के बिशप जॉन ऑगस्टिन परिवार के साथ स्कूल परिसर में रहते हैं। उनकी पत्नी स्वप्ना ऑगस्टिन स्कूल की प्रिंसिपल हैं। मंगलवार सुबह स्वप्ना किसी काम से आलमबाग गई थीं। जॉन दिल्ली जाने के लिए कार से घर से निकले थे। बड़ी बेटी सेरा स्कूल में पढ़ाई कर रही थी। छोटी बेटी जॉयस जोयस ऑगस्टिन घर पर अकेली थी, जहाँ उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके रिश्तेदारों ने कहा कि उसे बचाने की कोशिशों के बावजूद केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विश्वजीत श्रीवास्तव के मुताबिक, घटना तब सामने आई जब पीड़िता की मां, जो उसी स्कूल में प्रिंसिपल हैं, जहां उनकी बेटी पढ़ती थी, शाम को घर लौटीं और अपनी बेटी को बेहोश पाया। पड़ोसियों की मदद से वह लड़की को पास के एक निजी अस्पताल में ले गई। बाद में उसे केजीएमयू ले जाया गया। विश्वजीत श्रीवास्तव ने कहा कि लड़की के पिता बिशप हैं। पिता ने अपनी बेटी को न केवल पढ़ाई में ही नहीं बल्कि पाठ्येतर गतिविधियों में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली एक प्रतिभाशाली छात्रा बताया। पुलिस ने आगे खुलासा किया कि मृत लड़की एक कुशल तैराक थी और विभिन्न खेलों में अच्छा कर रही थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं कि लड़की ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया?

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH