Uttar Pradesh

उत्तर रेलवे के डीआरएम एस एम शर्मा ने लखनऊ की महापौर सुषमा खरकवाल का लखनऊ स्टेशन पर किया स्वागत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत के लिए आधुनिक रेलवे कार्यक्रम के अंतर्गत 85000 करोड़ रुपए से अधिक की 6 हजार रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस मौके पर लखनऊ की महापौर सुषमा खरकवाल लखनऊ रेलवे स्टेशन पहुंची जहां उतर रेलवे के डीआरएम एस एम शर्मा ने उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलार को अपने गुजरात दौरे की शुरुआत रेलवे के 85 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण करने के साथ की। इस दौरान 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को पीएम द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इन सभी परियोजनाओं के उद्घाटन की शुरुआत पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “आज विकसित भारत की दिशा में देश ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है। इसके लिए हो रहे नव निर्माण का लगातार विस्तार हो रहा। मैं आज देश को गारंटी दे रहा हूं कि अगले 5 साल में आप भारतीय रेल का ऐसा कायाकल्प होते देखेंगे, जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी”। भारत एक युवा देश है, यहां बहुत बड़ी संख्या में युवा यहां रहते हैं। आज जो लोकार्पण हुआ है वो उनके वर्तमान के लिए है उज्ज्वल भविष्य की गारंटी लेकर आया है।”

देश के कोने-कोने में परियोजनाओं का लोकार्पण हो रहा। अगर मैं साल 2024 की ही बात करूं, तो करीब 75 दिन में 11 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का लोकार्पण और शिलान्यास हो चुका है।

10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। ये ट्रेनें अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम, मैसूरु-डॉ एमजीआर सेंट्रल (चेन्नई), पटना-लखनऊ, न्यू जलपाईगुड़ी-पटना, पुरी-विशाखापत्तनम, लखनऊ-देहरादून, कलबुर्गी – सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु, रांची-वाराणसी, खजुराहो- दिल्ली (निज़ामुद्दीन) रूट पर चलेंगीं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH