Sports

आईडब्ल्यूएल : स्पोर्टिग और राइजिंग स्टूडेंट्स फाइनल में

नई दिल्ली| ईस्टर्न स्पोर्टिग यूनियन और राइजिंग स्टूडेंट्स क्लबों ने महिला फुटबाल लीग टूर्नामेंट ‘भारतीय महिला लीग’ (आईडब्ल्यूएल) के फाइनल में जगह बना ली है। स्पोर्टिग ने अलखपुरा एफसी को शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में 4-1 से मात दी। वहीं राइजिंग ने एफसी पुणे सिटी को 2-0 से हराया।

स्पोर्टिग के लिए कमला देवी ने हैट्रिक लगाई। उन्होंने 39वें, 84वें और 90वें मिनट में गोल दागे। उनके अलावा कश्मिना ने 17वें मिनट में गोल किया। अलखपुरा के लिए संजू ने 60वें मिनट में गोल मारा।

दूसरे सेमीफाइनल में राइजिंग के लिए सस्मिता मलिक ने 30वें मिनट में और प्यारी खाखा ने 65वें मिनट में गोल दागे।

स्पोर्टिग और अलखपुरा के बीच हुए मैच में स्पोर्टिग ने शुरू से ही दबदबा बना लिया और पांचवें मिनट में ही पहला हमला कर दिया, लेकिन अलखपुरा की गोलकीपर ने उन्हें गोल से महरूम रखा।

17वें मिनट में काश्मिना ने स्पोर्टिग का खाता खोला। पहला हाफ खत्म होने से छह मिनट पहले कमला ने स्पोर्टिग की बढ़त को दोगुना कर दिया।

48वें मिनट में कमला को अपना दूसरा गोल करने का मौका मिला लेकिन वह गेंद को नेट की दिशा नहीं दे पाईं।

स्पोर्टिग के लगातार आक्रमण के बीच अलखपुरा के लिए संजू ने पहला गोल मार उसकी उम्मीदों को जिंदा किया लेकिन 84वें मिनट में कमला ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल कर अलखपुरा की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अंतिम सिटी बजने से पहले कमला ने अपनी हैट्रिक पूरी की।

एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में राइजिंग ने पसंदीदा टीम के तौर पर शुरुआत की थी और उसने अपने शानदार खेल से इसे सच साबित किया।

पांचवें मिनट में सस्मिता गोल करने के बेहद करीब तक पहुंची लेकिन वह चूक गईं। चार मिनट बाद अंजू तमांग भी गोल करने से चूकीं।

काफी प्रयास करने के बाद राइजिंग के लिए पहला गोल 30वें मिनट में आया। सस्मिता की कॉर्नर किक सीधे गोलपोस्ट में गई। 65वें मिनट में प्यारी ने पुणे की गोलकीपर को आसानी से छकाते हुए गेंद को नेट में भेज टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

लीग का फाइनल मंगलवार को खेला जाएगा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar