Uttar Pradesh

यूपी : पटरी हुई फ्रैक्चर, राजधानी सहित आधा दर्जन ट्रेनें लेट

कानपुर दिल्ली रेल मार्ग, राजधानी सहित आधा दर्जन ट्रेनें लेट, इटावा स्टेशन, सुपरफास्ट ट्रेनों को रोक दिया गया, राजधानी

कानपुर । सर्दी के जाने के बाद भी पटरियों में फ्रैक्चर होने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को कानपुर दिल्ली रेल मार्ग के इटावा में पटरी टूटने का मामला सामने आया, जिसके बाद आधा दर्जन ट्रेनों का संचालन ठप करते हुए पटरी के मरम्मत कार्य में रेलवे कर्मचारी जुट गए।

कानपुर दिल्ली रेल मार्ग, राजधानी सहित आधा दर्जन ट्रेनें लेट, इटावा स्टेशन, सुपरफास्ट ट्रेनों को रोक दिया गया, राजधानी

जानकारी के मुताबिक, सर्दी के मौसम में ज्यादातर पटरियों में फ्रैक्चर होने के मामले देखे जाते हैं। लेकिन हाल के दिनों में लगातार बढ़ते तापमान के बावजूद पटरी टूटने की घटनाएं कम नहीं हो रही है।  गुरुवार तड़के ऐसा ही मामला हावड़ा दिल्ली रेल रूट पर इटावा के पास देखने को मिला। इटावा स्टेशन से पूर्व इकदिल-भरथना स्टेशन के बीच एक बार फिर रेल पटरी टूट गई। पटरी टूटने की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियों के साथ कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत कार्य में जुट गए।

इस बीच शताब्दी सहित कई सुपरफास्ट ट्रेनों को रोक दिया गया। करीब दो घंटे तक युद्ध स्तर पर चले मरम्मत कार्य के बाद पटरी जोड़ते हुए रेल मार्ग पर गाड़ियों का संचालन बहाल किया जा सका। इस बीच शताब्दी एक्सप्रेस के साथ-साथ लिच्छवी एक्सप्रेस घंटों लेट हुई। बताते चलें कि दो दिन पहले भी इटावा स्टेशन के पास रेल पटरी टूटी थी। हालांकि उसे जल्द ही ठीक कर लिया गया था।

 

=>
=>
loading...