International

ऑस्ट्रेलिया में हमले के शिकार भारतीय ने कहा, ट्रंप का असर यहां भी

ऑस्ट्रेलिया, भारतीय, केरल, होबार्ट, डोनाल्ड ट्रंप, सुषमा स्वराज, अमेरिकी राष्ट्रपति

मेलबर्न | ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट शहर में किशोरों के समूह द्वारा हमले के शिकार एक भारतीय का कहना है कि ट्रंप के आने के बाद यहां की नस्ली मनोदशा बदल गई है और नस्ली टिप्पणियां व हमले आए दिन की बात हो गए हैं। द मर्करी अखबार के मुताबिक, केरल से ताल्लुक रखनेवाले ली मैक्स जॉय यहां पार्ट टाइम टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया, भारतीय, केरल, होबार्ट, डोनाल्ड ट्रंप, सुषमा स्वराज, अमेरिकी राष्ट्रपति

उन पर उत्तरी होबार्ट के मैकडोनाल्ड रेस्तरां में किशोरों के एक समूह ने हमला कर दिया। उन्होंने जॉय को नस्ली अपशब्द कहे, “यू ब्लडी ब्लैक इंडियन” और घूंसे मारे। 33 वर्षीय पीड़ित का कहना है कि उन किशोरों का मैकडोनाल्ड प्रबंधन से झगड़ा हो रहा था, उसी समय वे कॉफी लेने गए थे। उन्होंने उसे वहां देखकर उन पर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया। जॉय ने कहा कि उन किशोरों ने उसे 30-40 मुक्के मारे।

जॉय को गंभीर चोटों के बाद पुलिस अस्पताल ले गई, जिसे मैकडोनाल्ड के कर्मचारियों ने बुलाया था। जॉय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के असर के कारण ऑस्ट्रेलिया में नस्ली हिंसा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि वह 8 सालों से होबार्ट में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं।

पिछले हफ्ते भी वे ऐसी ही एक घटना के शिकार हुए थे।  उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस घटना की विस्तृत जानकारी भेजी है और मदद मांगी है। पिछले साल जून में होबार्ट में ही चार लोगों ने एक दूसरे टैक्सी ड्राइवर पर भी इसी तरह का नस्ली हमला किया था।

=>
=>
loading...