Lifestyle

होंठ फटने पर धनिया भी आयेगा आपके काम

लिप्स, होंठ, लिप बॉम, लिप केयर, धनिया, हरा धनिया, गुलाबजल, नारियल तेल

सनसनाती धूप और तेज चलती हवा स्किन में मानो हर तरह से पहरा लगा रही हो। घर से निकलते वक्त आप यही सोचते हैं किस तरह से आप अपने आपको बचाएं। खासकर आपके लिप्स जो सबसे ज्यादा नाजुक होते हैं उनको सेफ रख पाना बेहद मुश्किल हो जाता है। इससे बचने के लिए आप लिप बॉम, लिप केयर का यूज करते हैं।

लिप्स, होंठ, लिप बॉम, लिप केयर, धनिया, हरा धनिया, गुलाबजल, नारियल तेल

जिससे कि आपके होंठ फटने से बच सके। अगर आप ऐसे प्रोडक्ट की जगह घर में ही बाज़ारों से आने वाली हरी धनिया का इस्तेमाल करते हैं तो आपके होंठ सॉफ्ट होने के साथ पिंक सेड भी देगा।

सबसे पहले हरे धनिए की कुछ पत्तियां लें। फिर इन पत्तियों में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर अच्‍छी तरह से इसे पीस लें। अब इस पेस्‍ट को होंठों पर लगाकर 10 मिनट तक अच्‍छी तरह से मसाज करें। 10 मिनट की मसाज के बाद 10 मिनट इस पेस्‍ट को ऐसे ही होंठों पर लगा रहने दें। इसके बाद होंठों को गुनगुने पानी से धो लें। इस बात का भी खास ध्यान रखें कि धोने के लिए साबुन या फेस वॉश का इस्तेमाल ना करें। धोने के बाद होंठों पर नारियल तेल या देसी घी लगा लें। इससे होंठ नर्म हो जाएंगे। ऐसा अगर आप नियमित रूप से रोज करेंगे तो आपके काले और फटे होंठ कुछ ही दिनों में गुलाबी और मुलायम हो जाएंगे।

=>
=>
loading...