National

2016-17 में रिकार्ड 8,231 किलोमीटर राजमार्ग का निर्माण : गडकरी

नई दिल्ली| केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान रिकार्ड 8,231 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया गया। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के ठेके जल्दी जारी करने तथा इनके निर्माण में तेजी का भी आदेश दिया।

गडकरी ने ये निर्देश राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान दिए। मंत्री ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में रिकार्ड 16,271 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का ठेका दिया गया और 8,231 किलोमीटर का निर्माण हुआ। जिन्हें ठेके दिए गए हैं, उन्हें और ज्यादा ठेके हासिल करने के लिए तेजी से काम को अंजाम देना होगा।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली परियोजना के निदेशक और क्षेत्रीय अधिकारी को उनके काम के लिए सम्मानित किया जाएगा। वित्त वर्ष 2015-16 में, कुल 6,029 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया गया था जो उस साल का रिकार्ड था।

गडकरी ने कहा कि मुंबई-वडोदरा, बेंगलुरु-चेन्नई और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे को साल 2017 तक मंजूरी दे दी जाएगी। परियोजना के कार्यान्वयन में बाधाओं में भूमि अधिग्रहण की समस्या का जिक्र करते हुए गडकरी ने इस मुद्दे से निपटने के लिए राज्य सरकारों से ‘सकारात्मक सहयोग’ की अपील की।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar