आईपीएल 2017

आईपीएल : गेल-कोहली का तूफान, गुजरात को 214 रनों का लक्ष्य

राजकोट| क्रिस गेल (77) और कप्तान विराट कोहली (64) के बीच हुई पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 20वें राउंड रोबिन लीग मैच में मंगलवार को गुजरात लायंस के सामने 214 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है।

बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर उतरी चैलेंजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में महज दो विकेट खोकर 213 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चैलेंजर्स को कोहली और गेल की जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दी और गुजरात के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

इस जोड़ी ने 6.5 ओवरों में टीम का आकंड़ा 50 तक पहुंचा दिया। कोहली और गेल यहीं नहीं रूके। इन दोनों ने अपने बीच 10वीं शतकीय साझेदारी की। यह जोड़ी आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाली पहली जोड़ी है।

कोहली और गेल ने पहले विकेट लिए 12.4 ओवरों में 9.63 की औसत से 122 रन जोड़े। खतरनाक गेल को बासिल थंपी ने शानदार यॉर्कर फेंक पवेलियन भेजा। गेल ने अपनी आतिशी पारी में 38 गेंदें खेली और सात छक्के तथा पांच चौके लगाए।

गेल ने साथ ही इस मैच में टी-20 क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे किए। वह यह रिकार्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। गेल के जाने के मेहमान टीम के कप्तान कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

50 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का मारने वाले कोहली को धवल कुलकर्णी ने पवेलियन की राह दिखाई। कोहली 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 159 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

गेल और कोहली के जाने के बाद ट्रेविस हेड (नाबाद 30) और केदार जाधव (नाबाद 38) ने गुजरात के गेंदबाजों की पिटाई की और तेजी से रन बटोरने चालू रखे।

इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 4.1 ओवर में 12.96 की औसत से 54 रनों की साझेदारी की। जाधव ने अपनी पारी में 16 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा दो छक्के लगाए।

वहीं ट्रेविस ने भी 16 गेंदें खेलीं और दो चौके सहित एक छक्का लगाया। गुजरात के सबसे महंगे गेंदबाज रवींद्र जडेजा रहे। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में 57 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar