आईपीएल 2017

आईपीएल : पुणे ने कोलकाता को 155 रनों पर रोका 

कोलकाता| पिछले कुछ मैचों से अपनी बल्लेबाजी से रनों की झड़ी लगाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 41वें मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ 155 तक ही सीमित रह गई। ईडन गरडस स्टेडियम में पुणे ने उसे 20 ओवरों में आठ विकेट पर 155 रनों से आगे नहीं जाने दिया।

पुणे के गेंदबाजों ने कोलकाता के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को शुरू से ही रोके रखा। पहले ओवर की आखिरी गेंद तक टीम का खाता भी नहीं खुला था कि सुनील नरेन, जयदेव उनादकट की गेंद पर उन्हें ही कैच दे बैठे।

अपने जोड़ीदार रॉबिन उथप्पा की गैरमौजूदगी में कप्तान गौतम गंभीर पर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थी। वह 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाने के बाद वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बने। गंभीर का विकेट 40 रनों के कुल योग पर गिरा।

गंभीर से पहले शेल्डन जैक्सन (10) सुंदर की गेंद पर ही हिट विकेट होकर पवेलियन लौट चुके थे। युसूफ पठान चार रनों का ही योगदान दे सके। मनीष पांडे (37) और कोलिन डी ग्रांडहोमे (36) ने यहां से छठे विकेट के लिए पांच ओवरों में 48 रन जोड़े। 103 के कुल स्कोर पर पांडे को डेनियल क्रिस्टियन ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया।

कोलिन भी कुछ देर बाद उनादकट की गेंद पर सुंदर के हाथों लपके गए। उन्होंने 19 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से तेज तर्रार पारी खेली। क्रीज पर इस समय सूर्यकुमार यादव और क्रिस वोक्स (1) थे। वोक्स कुछ कर पाते इससे पहले ही रन आउट हो गए।

सूर्यकुमार ने 19वें ओवर में उनादकट पर दो लगातार चौके और एक छक्का जड़ा। इसी ओवर में नाथन कल्टर नाइल (6) ने भी एक छक्का मारा। नाइल आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स का शिकार बने। स्टोक्स ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन दिए। सूर्यकुमार 16 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्के लगाकर 30 रनों के साथ नाबाद लौटे। उनके साथ उमेश यादव भी दो रनों पर नाबाद रहे। पुणे की तरफ से उनादतकट और सुंदर ने दो-दो विकेट लिए। स्टोक्स, इमरान ताहिर, क्रिस्टियन को एक-एक सफलता मिली।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar