आईपीएल 2017

ऋषभ पंत और संजू सैमसन के तूफान में उड़ा गुजरात

गुजरात प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर, ऋषभ पंत और संजू सैमसन की तूफानी पारियां, 209 रनों के विशाल लक्ष्यSanju Samson and Rishabh Pant

गुजरात प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर

नई दिल्ली| दो युवा बल्लेबाजों-ऋषभ पंत (97) और संजू सैमसन (61) की तूफानी पारियों के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 42वें मैच में गुजरात लांयस द्वारा रखे गए 209 रनों के विशाल लक्ष्य को बौना साबित करते हुए सात विकेट से रिकार्ड जीत हासिल की।

गुजरात प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर, ऋषभ पंत और संजू सैमसन की तूफानी पारियां, 209 रनों के विशाल लक्ष्य
Sanju Samson and Rishabh Pant

दिल्ली ने अपने घर फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में 17.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस हार के बाद गुजरात प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गया है। आईपीएल का अब तक का दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड बनाकर दिल्ली ने खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार रखा है।

यह भी पढ़ें- आईपीएल : रैना, कार्तिक ने गुजरात को 200 पार पहुंचाया

दिल्ली ने अपना पहला विकेट तीसरे ओवर में 24 के कुल स्कोर पर कप्तान करुण नायर (12) के रूप में खो दिया था लेकिन इसके बाद पंत और संजू ने दूसरे विकेट के लिए 10.3 ओवर में 143 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

इन दोनों के बाद श्रेयस अय्यर (नाबाद 14) और कोरी एंडरसन (नाबाद 18) ने दिल्ली को 15 गेंद पहले जीत दिलाई। 43 गेंदों में नौ छक्के और छह चौके मारने वाले पंत जब आउट हुए तब दिल्ली को जीत के लिए 30 रनों की ही दरकार थी।

उनसे पहले संजू 31 गेंदों में 61 रनों की पारी खेल पवेलियन लौट चुके थे। उन्होंने अपनी पारी में सात छक्के लगाए। उनकी पारी में एक भी चौका शामिल नहीं था।

इससे पहले गुजरात ने कप्तान सुरेश रैना (77) और दिनेश कार्तिक (65) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 133 रनों की साझेदारी के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए थे।

=>
=>
loading...