National

एलओसी पर पाक ने फिर किया सीज़फायर, 6 दिनों में 13 आतंकी ढेर

एलओसी, एलओसी, सीजफायर वॉयलेशन, भारत और पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर आतंकवाद, मोर्टार

पाक ने एलओसी पर मोर्टार और 82 एमएम से किया हमला

जम्मू। भारत और पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारी गोलीबारी की। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए राज्य के राजौरी और सांबा जिलों में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा की चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने हमला किया।एलओसी, सीजफायर वॉयलेशन, भारत और पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर आतंकवाद, मोर्टाररक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर की चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने पहले छोटे हथियारों और स्वचालित बंदूकों से हमला किया। बाद में मोर्टार और 82एमएम का इस्तेमाल किया।

मोर्टार हमलों के बीच पाकिस्तानी विशेष बलों का दल पुंछ स्थित केजी सेक्टर में नियंत्राण रेखा में 250 मीटर तक घुस आया था और उसने दो जवानों के सिर काट दिए थे। नौशेरा में सुबह 7:20 बजे और कृष्णाघाटी में 7:40 बजे गोलीबारी शुरू हुई। अधिकारी के मुताबिक गोलीबारी अभी भी जारी है और भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। वहीं मेंढर से खबर है कि वहां सीमापार से रिहायशी क्षेत्रों में हो रही गोलाबारी में कुछ मवेशी घायल हुए हैं।

सेना ने पिछले 6 दिनों में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 13 आतंकियों को एलओसी पर मार गिराया है। उड़ी के ब्रिगेड कमांडर ब्रिगेडियर वाईएस अहलावत ने कहा कि गुरुवार से एलओसी पर जारी ऑपेरशन के बाद रविवार को यहां घुसपैठ करने आए मारे गए पांचों आतंकी लश्कर के फिदायीन आतंकी थे।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal