Health

इस ड्रिंक से हर्ट व ब्लड प्रैशर Problem को करें दूर

भारत में हर्ट व ब्लड प्रैशर के मरीजों की संख्या अधिक, हर्ट व ब्लड प्रैशर प्राब्लम, हर आठ में से छह लोगों में ब्लड प्रैशर और हर्ट से जुड़ी बीमारियांchia seeds orange strawberry juice

भारत में हर्ट व ब्लड प्रैशर के मरीजों की संख्‍या अधिक

भारत में हर्ट व ब्लड प्रैशर के मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। देखा गया है कि हर आठ में से छह लोगों में ब्लड प्रैशर और हर्ट से जुड़ी बीमारियां सुनने को मिलती है। इसके लिए लोग ढेरों दवाइयों का भी सेवन करते हैं लेकिन अगर डाइट और लाइफस्टाइल अच्छी हो तो सेहत संबंधी हर समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

भारत में हर्ट व ब्लड प्रैशर के मरीजों की संख्या अधिक, हर्ट व ब्लड प्रैशर प्राब्लम, हर आठ में से छह लोगों में ब्लड प्रैशर और हर्ट से जुड़ी बीमारियां
chia seeds orange strawberry juice

आज हम आपको स्ट्राबेरी, संतरे और चिया सिड्स के इस्तेमाल से ब्लड प्रैशर, हार्ट प्रॉब्लमस, बॉडी पेन से छुटकार पाने का आसान तरीका बता रहे हैं। जो आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

यह भी पढ़ें- अगर आपको भी है चिल्ड पानी पीने की आदत, तो हो जाऐं सावधान!

स्ट्राबेरी ब्लड प्रैशर और हार्ट प्रॉब्लम को कंट्रोल करने का काम करती हैं और चिया सीड्स स्किन को जवां बनाए रखने का काम करते हैं। इस ड्रिक को पीने से बहुत फायदा मिलेगा लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इसमें ताजें फलों का ही इस्तेमाल करें।

जरूरी सामग्री

3-4 स्ट्राबेरी (मैश की हुई)

2 संतरे का जूस

1 टेबलस्पून चिया सीड्स (तुलसी प्रजाति के बीज) (भिगोकर रखे हुए)

इस तरह करें इस्तेमाल

इन सबको अच्छे से मिक्स कर लें और आधा गिलास रोजाना सेवन करें।

=>
=>
loading...