SportsTop News

हॉकी वर्ल्ड लीग में आज आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

हॉकी वर्ल्ड लीग में भारत का शानदार प्रदर्शन, सेमीफाइनल में आज नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारतhockey world league 2017

भारत का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन शानदार रहा है

लंदन| हॉकी वर्ल्‍ड लीग सेमीफाइनल्स में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच अहम है। साख की खातिर दोनों टीमें इस मैच को जीतने की हरसंभव कोशिश करेंगी।

हॉकी वर्ल्ड लीग में भारत का शानदार प्रदर्शन, सेमीफाइनल्स में आमने-सामने भारत-पाकिस्तान
hockey world league 2017

भारत का अभी तक इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन शानदार रहा है। उसने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी तो वहीं दूसरे मैच में शनिवार को कनाडा को 3-0 से हराया।

यह भी पढ़ें- फाइनल मैच में नहीं होगा किसी तरह का बदलावः विराट कोहली

इन दोनों मैचों में भारत ने जिस तरह की आक्रामक हॉकी खेली है उससे पाकिस्तान की राह और मुश्किल हो सकती है। वैसे भी पाकिस्तान के लिए इस मैच में जीत अगले दौर में जाने के लिए बेहद अहम है।

उसे पहले मैच में नीदरलैंड्स ने 4-0 से मात दी थी तो दूसरे मैच में कनाडा ने 6-0 से हराया था। इन दोनों मैचों में टीम की प्रतिस्पर्धी क्षमता देखने को नहीं मिली थी और दोनों मैचों में वह अपने विपक्षी के दबाव से उबर नहीं पाई थी।

पाकिस्तान की कोशिश हालांकि भारत के खिलाफ खेल के स्तर में सुधार कर अपनी सेमीफाइनल की दावेदारी को बचाए रखने की होगी। इसके लिए उसे आगे के अपने सभी मैच जीतने होंगे। वहीं अगर वह भारत से हार जाता है तो सेमीफाइनल का उसका सपना लगभग टूट जाएगा।

खेल के हर क्षेत्र में मजबूत दिख रही भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं लेगी साथ ही वह जानती है कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खोल सकती है।

INDIA और पाकिस्तान के बीच रविवार को क्रिकेट के मैदान पर भी जंग होनी है। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत और पाकिस्तान खिताबी मुकाबला खलेंगे। इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने देश की हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी हैं।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “मैं अपने देश की हॉकी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। हालांकि मैंने कभी हॉकी नहीं खेली, लेकिन वह शानदार खेल रहे हैं इसलिए वह अच्छा करेंगे।”

=>
=>
loading...