Lifestyle

आप कामकाजी हैं और खुद को संवारने का नहीं मिलता समय, तो ये पढ़ें

कामकाजी महिलाऐं, ब्यूटी टिप्स, मेकअप

कामकाजी महिलाओं के लिए ब्यूटी टिप्स

नई दिल्ली। ऐसा अक्सर होता है कि कामकाजी महिलाओं को सही से तैयार होने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में ड्राई शैम्पू और पेट्रोलियम जेली जैसे उत्पाद इन महिलाओं के जीवन को आसान बना सकते हैं। कामकाजी महिलाऐं, ब्यूटी टिप्स, मेकअपमेकअप आर्टिस्ट आशमीन मुंजाल और आल्प्स ब्यूटी क्लीनिक की निदेशक भारती तनेजा ने कामकाजी महिलाओं के आकर्षक दिखने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं।

अगर आपको काम के बाद पार्टी जाना है और आपने शैंपू नहीं किया तो फिर आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे बालों की जड़ों पर स्प्रे कर कंघी कर लें और इससे बालों की गंदगी और तैलीयपन दूर हो जाएगी।

सूती टी-शर्ट से बालों को पोछना, उनमें नमी सोख लेता है और बालों में नैचुरल मॉइश्चराइजर छोड़ता है। इससे बालों में नैचुरल कर्ल बनेंगे।

व्यस्तता के चलते अगर आप मैनीक्योर और पैडीक्योर के लिए सैलून नहीं जा पा रही हैं तो फिर रात में सोने से पहले हाथों और पैरों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं। फिर पैरों पर लगाकर मोजे पहन लें। ये त्वचा में नैचुरल मॉइश्चराइजर का काम करता है।

अगर आपका चेहरा उदास व बेजान दिखता है तो आंखों के निचले किनारे पर स्किन या सफेद रंग का पेंसिल लगाएं और फिर आंखों पर लाइनर लगाएं।

महिलाएं अपने पास बनाना बैंड्स या फंकी एक्सेसरीज रख सकती हैं। उनके लिए फ्रंट पफ (आगे का सिरा उठा हुआ) हैयर स्टाइल करना आसान होगा। आप चाहे तो पफ के साथ हाईपोनीटेल भी बना सकती हैं।

अगर आपके पास कोई खास शेड की लिपस्टिक नहीं है तो आप होठों पर अच्छी कंपनी का मॉइश्चराइजर या जेली लगाएं और फिर उस पर आप अपनी पसंद का आईशैडो लगाएं।

चेहरे की त्वचा में नमी व निखरा बरकरार रखने के लिए गुलाब जल का स्प्रे करना नहीं भूलें।

आंखों की बरौनी को उभार देने के लिए रूई का फाहा लेकर उस पर थोड़ा सा बेबी पाउडर डालें और मस्कारा लगाने के बाद इसे हल्के हाथों से बरौनियों पर लगाएं और फिर दोबारा मस्कारा लगाएं, इससे आपकी आंखें- बेहद खूबसूरत लगेंगी।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal