NationalTop News

व्हाइट हाउस में ट्रंप के साथ डिनर करनेवाले मोदी बनेंगे पहले नेता

व्हाइट हाउस, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्रंप-मोदी का डिनर

तीन दिवसीय यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस में पीएम करेंगे ट्रंप के साथ डिनर

वॉशिंगटन। ऐसा पहली बार होगा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डिनर करेंगे। मोदी के स्वागत के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति की तैयारियां इन दिनों जोरों पर हैं। सोमवार को दोनों नेता एक साथ नज़र आएंगे।व्हाइट हाउस, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्रंप-मोदी का डिनरएक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने पीएम मोदी के आगमन की पूर्व संध्या पर कहा कि व्हाइट हाउस को इस विशेष यात्रा में बहुत रुचि है। उन्होंने कहा कि इस प्रशासन के तहत व्हाइट हाउस में ये एक विदेशी गणमान्य के लिए पहला रात्रि भोज होगा।

सोमवार की दोपहर से दोनों नेता कई बैठकों में साथ वक्त बिताएंगे जिसमें दोनों के बीच सीधी बातचीत, शिष्टमंडल के स्तर की वार्ता, स्वागत शामिल है, जो रात्रि भोज के साथ खत्म होगा। फिर वह दिपक्षीय मुद्दों पर बातचीत करेंगे, जो करीब एक घंटे तक चलेगी।

बैठकों के दौरान अमेरिकी पक्ष का प्रतिनिधित्व उप राष्ट्रपति माइक पेन्स, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एच आर मैक्मास्टर, विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन, रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस, वाणिज्य मंत्री विल्बर रोज और वित्त मंत्री स्टीवेन न्यूशिन करेंगे।

आज प्रधानमंत्री के पहले चरण की यात्रा का हुआ आगाज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में शनिवार को पुर्तगाल के लिए रवाना हुए, जिसके तहत वह अमेरिका और नीदरलैंड भी जाएंगे। मोदी आज रात 3 दिन की यात्रा पर यूएस कैपिटोल पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से ट्विटर पर बताया गया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुर्तगाल के लिए रवाना। इसके बाद वह महत्वपूर्ण द्विपक्षीय दौरों के लिए अमेरिका और नीदरलैंड जाएंगे।”

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal