Other News

‘कॉन्शियस प्रोफेसी’ के जरिए मिटेगा अंधविश्वास

कॉन्शियस प्रोफेसी, वैदिक ग्रेस फाउंडेशन, अंधविश्वास, विनायक भट्ट , काला जादू

61 प्रतिशत भारतीय नौकरीपेशा लोग अंधविश्वास का शिकार

नई दिल्ली। काले जादू के नाम पर देश में अंधविश्वास फैलाने पर रोक लगाने के लिए वैदिक ग्रेस फाउंडेशन ने ‘कान्शियस प्रोफेसी’ सिद्धांत पेश किया है। यह सिद्धांत ब्रह्मांड के साथ मानव के व्यापक संबंध की अभियक्ति पर काम करती है।कॉन्शियस प्रोफेसी, वैदिक ग्रेस फाउंडेशन, अंधविश्वास, विनायक भट्ट , काला जादूवैदिक ग्रेस फाउंडेशन के संस्थापक युवा कॉस्मिक काउंसलर विनायक भट्ट ने कहा, “हमारे देश में अंधविश्वास की जड़ें ग्रामीण आबादी में ही नहीं, बल्कि शहरी समुदायों में भी फैली हुई हैं। एक कंपनी द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार पाया गया है कि लगभग 61 प्रतिशत भारतीय नौकरीपेशा लोग अंधविश्वास के शिकार हैं।”

उन्होंने विज्ञान पर आधारित कॉन्शियस प्रोफेसी का खुलासा किया। उनका कहना है कि हमारे बह्मांड में एक विद्युत चुम्बकीय एवं गुरुत्वाकर्षण युक्त सौर प्रणाली है जो मानव चेतना को प्रभावित करती है।

ऋग्वेद की 40 शाखाओं में दिया गया है कि हर मनुष्य में ज्योतिषीय ऊर्जा होती है। ऐसे में जरूरत है तो यह समझने की कि कैसे कोई अपनी चेतना को सही जगह पर लगाता है।

इस तरह धोखाधड़ी की घटनाओं को देखते हुए, जहां बुरी ग्रह दशा और जादू का भय दिखाकर लोगों को ठगा जाता है वहां जरूरी हो जाता है उनका जागरुक होना। लोगों को हमारे पुराणों में वर्णित वास्तविक ज्योतिष ज्ञान, यानी चेतना पर आधारित ज्योतिष को जानना चाहिए।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar