Other News

सोशल मीडिया पर वायरल, ट्रांसजेंडर की ट्रांस्फॉरमेशन कहानी

सोशल मीडिया, ट्रांसजेंडर, ट्रांस्फॉरमेशन, जैमी विल्सन, इंस्टाग्राम

फ्लोरिडा के 21 साल के संगीतकार जैमी विल्सन ट्रांसजेंडर पुरुष हैं। जैमी लंबे समय के बाद  2015 टेस्टोस्टेरोन सर्जरी के बाद जैमी ट्रांसजेंडर पुरुष बनें। जैमी ने इंस्टाग्राम के जरिए अपना जेंडर बदलने की पूरी कहानी बताई है।

इस कहानी में जैमी ने अपने शरीर में हुए एक एक बदलाव के समय अपने डर और खुशी को जाहिर किया है।

जैमी ने बताया कि बतौर ट्रांसजेंडर पहली बार दुनिया के सामने आने में मुझे डर लगा था, क्योंकि मैंने पहले कोई इशारा नहीं दिया था। लोग सिर्फ ये कहते थे कि वह इंस्टाग्राम पर लिखता है।

टेस्टोस्टेरोन सर्जरी और सालों तक जिम में कड़ी मेहनत करने के बाद वो मुझे वो शरीर मिला जो मैं चाहता था। जैमी का कहना है कि उनका सफर उतना आसान नहीं था, जितना बताने में लग रहा है।

जैमी जब दुनिया के सामने आए तो लोगों ने उनपर विश्वास नहीं किया क्योंकि वह अपनी 18 सालों की ज़िंदगी में काफी महिलावादी रहे थे। जैमी ने इंस्टाग्राम पर ट्रांसजेंडर से पहले यानी जब वो लड़की थे, तब की तस्वीरें बेहद कम शेयर की हैं।

बता दें कि खबर लिखे जाने तक जैमी के इंस्टाग्राम पर 3 लाख 45000 फॉलोअर्स हैं। साथ ही जैमी ने 18 जून को अपनी ट्रांस्फॉरमेशन से पहले की एक तस्वीर शेयर की। फोटो में वह अपने पालतू फीमेल घोड़े ‘फैनसी’ को किस कर रहे हैं। इस फोटो में जैमी ने घर ना जाने के अपने दर्द को बयां किया है।

जैमी ने कहा कि उनके ट्रांसजेंडर के उनके फीमेल घोड़े के प्यार में कोई बदलाव नहीं आया। फैनसी जैमी के माता-पिता के घर रहती है, जहां अब जैमी को जाने की इजाजत नहीं है। जैमी ने बताया कि फैनसी ने उनके जेंडर के आधार पर उन्हें नहीं आंका।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal