Science & Tech.

एलियंस के खतरे से बचाने को बच्‍चा नासा से मांग रहा नौकरी

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी, नासा, प्लैनेटनरी प्रोटेक्शन ऑफिसर, जैक डेविस, डॉ. जेम्स एल ग्रीन

चौथी क्लास का बच्चा मांग रहा है नासा से नौकरी, पत्र लिख कर इच्छा जताई

नई दिल्ली। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने धरती को एलियंस से होने वाले खतरे के बारे में बताया था। हाल ही में इस खतरे से बचने के लिए नासा ने प्लैनेटनरी प्रोटेक्शन ऑफिसर के पद पर भर्तियां निकाली।

इस नौकरी के लिए एक चौथी क्लास के बच्चे ने अप्लाई किया है। बता दें कि इस बच्चे ने नासा को एक पत्र दिया जिसमें उसने लिखा है कि ”मेरा नाम जैक डेविस है और मैं प्लैनेटरी प्रोटेक्शन ऑफिसर के पद के लिए अप्लाई करना चाहता हूं। मैं 9 साल का भले हूं लेकिन मेरा मानना है कि मैं इस नौकरी के योग्य हूं। एक कारण ये भी है कि मेरी बहन कहती है कि मैं एक एलियन हूं।

यह भी पढ़े- अपने शो की गिरती टीआरपी देख, कपिल ने लिया ये फैसला

यह भी पढ़े- उपराष्ट्रपति पद के लिए मतदान शुरु, नतीजे शाम तक

इसके जवाब में नासा में प्लैनेटरी साइंस डिवीजन के डायरेक्टर डॉ. जेम्स एल ग्रीन ने लिखा है कि हमें मदद के लिए हमेशा अच्छे वैज्ञानिकों और इंजीनियर्स की जरूरत रहती है। इसलिए हम आशा करते हैं कि आप अच्छे से पढ़ाई करेंगे और स्कूल में बढ़िया करेंगे और एक दिन नासा में होंगे ।

बता दें नासा में प्लैनेटनरी प्रोटेक्शन ऑफिसर के पद पर काम करने वाले व्यक्ति को धरती और सौरमंडल में मानव द्वारा किए जाने वाले प्रदूषणों की रोकथाम के लिए प्रयास करना होगा। खबरों के मुताबिक इस पद के लिए 187,000 डॉलर यानि 1,19,02,662 रुपए सैलरी के अलावा अन्य सुविधाएं मिलेंगी। नासा ने यह भी स्पष्ट किया है कि इस नौकरी के लिए अमेरिकी नागरिक ही अप्लाई कर सकते हैं।

 

 

 

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal