National

नवंबर में भारत आएंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, पीएम मोदी ने किया था इनवाइट

डोनाल्ड ट्रंप, इवांका ट्रंप, अमेरिका, भारत, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका नवंबर में भारत का दौरा करेंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर इशारों ही इशारों में बता दिया था कि वह नवंबर में ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट में (जीईसी) अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्वकर्ता के तौर पर इवांका ट्रंप की मौजूदगी की ओर देख रहे हैं। बता दें कि मोदी ने जून में अपने पहले अमेरिकी दौरे पर इवांका को भारत में इस समिट के लिए इनवाइट किया था।

डोनाल्ड ट्रंप, इवांका ट्रंप, अमेरिका, भारत, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट

मोदी के ट्वीट के जवाब में डोनाल्ड ट्रंप ने भी एक ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि इवंका ट्रंप भारत में अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी जो विश्व स्तर पर महिलाओं की उद्यमशीलता का समर्थन करेंगा। बाद में इवांका ने भी इस खबर की पुष्टि कर दी। इवांका ने कहा कि वह भारत में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करके काफी गौरान्वित महसूस कर रही हैं।

आपको बता दें कि हैदराबाद में भारत और अमेरिका का 28 नवंबर से ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट (जीईएस) होगा। समिट 30 नवंबर तक चलेगा। यह समिट नीति आयोग द्वारा विदेश मंत्रालय के समन्वय से आयोजित किया जा रहा है। राज्य विभाग की वेबसाइट के अनुसार इससे पहले अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा इस समिट की मेजबानी की गई थी। तीन दिवसीय समिट का उद्देश्य, अमेरिकी उद्यमियों और निवेशकों को अपने अंतरराष्ट्रीय समकक्षों से जोड़ना है।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal