Lifestyle

बाल झड़ने की समस्या हमेशा के लिए होगी खत्म, अपनाएं ये घरेलु नुस्खा

बाल, प्याज, आदमी, औरत, बाल झड़ना

 

नई दिल्ली। आदमी हो या औरत बाल झड़ने की समस्या से सभी परेशान हैं। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं और तमाम तरह के उपाय करके थक गए हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। इस खबर को पढ़ने के बाद आप बाल झड़ने की समस्या से पूरी तरह से निजात पा जाएंगे।

  • बाल, प्याज, आदमी, औरत, बाल झड़ना

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस एक प्याज आपको इस समस्या से निजात दिला देगा। आपको बता दें कि प्याज का रस रक्त परिसंचरण में सुधार करता है और बालों के रोम को पोषण देता है जिससे बालों के झड़ने की समस्या कम हो जाती है। प्याज में एंजाइम कैटालेज पाया जाता है जो बालों को समय से पहले सफ़ेद होने से रोकता है।

इस तरह निकालें प्याज का रस:

एक प्याज को छीलकर उसे अच्छी तरह धो लें। इसके बाद उसे ब्लेंडर में डाल दें। इसे ब्लेंड करने से आपको उसका रस मिल जाएगा। यदि आप ब्लेंडर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो किसी अन्य विधि से उसका रास निकाल सकते हैं। इसके बाद एक कटोरे में प्याज का रस लें और फिर कॉटन पैड का उपयोग कर इसे अपने बालों की जड़ों पर लगाएं। इसे कम से कम 30 मिनट के लिए रहने दें। शावर कैप से अपने बालों को ढक लें। अब अपने बालों को पानी और एक हल्के शैम्पू के साथ धो लें ताकि दुर्गंध दूर हो जाए। कुछदिनों में ही आपको असर दिखने लगेगा।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal