मुख्य समाचार

हिमाचल: चलती बस पर टूटकर गिरा पहाड़, 48 लोगों की दर्दनाक मौत

हिमाचल प्रदेश, मंडी, मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग, बस, पहाड़, मौत

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो यात्री बसों पर पहाड़ टूटकर गिरने से 48 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों बसें कोटरूपी में चाय नाश्ते के लिए रूकी थी इसी बीच पहाड़ का कुछ हिस्सा टूटकर इन बसों पर गिर गया। कुछ लोग इस हादसे में जिंदा बच निकलने में कामयाब रहे। हालांकि कइयों की किस्मत इतनी नहीं नहीं रही।

हिमाचल प्रदेश, मंडी, मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग, बस, पहाड़, मौत

मृतकों में ज्यादातर जम्मू-कश्मीर और पंजाब के लोग शामिल हैं। एक महिला ने तो इस हादसे में अपने तीन बच्चों को गंवा दिया। हादसे में जिंदा बचे एक युवक ने बताया कि वहां का मंजर भयावाह था। हर तरफ चीख पुकार मची हुई थी लेकिन उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था। एक-एक करके लोग दम तोड़ते चले गए।

उधर, प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत अभियान का जायजा लिया। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रूपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। डीपीआरओ( शिमला) ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घटना के शिकार लोगों के परिवारों से भी मुलाकात की और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। राज्य सरकार घायल यात्रियों के उपचार का खर्च वहन करेगी।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal